Skip to main content

इलेक्ट्रिल टूथब्रश क्या हैं। जाने कैसे ये साधारण टूथब्रश को टक्कर देगा?

 इलेक्ट्रिल टूथब्रश क्या हैं। जाने कैसे ये साधारण टूथब्रश को टक्कर देगा?

क्या आप जानते हैं । इलैक्ट्रिक टूथब्रश क्या है। क्या आप जानते हैं । Realme की एक नई पेशकश  "M1 Sonic Electric Toothbrush" को हाल में ही रिलीज़ किया जाने वाला है यूजर के लिए। यदि आपको यह पता नहीं कि आखिर यह इलेक्ट्रिक टूथब्रश क्या है। और क्या क्या है इसकी खूबियां। तब आज की यह Artical आपके लिए यह काफी जानकारी भरा होने वाला है।


Realme का पहला इलेक्ट्रिक टूथब्रश अब आधिकारिक है। कंपनी ने Realme M1 सोनिक इलेक्ट्रिक टूथब्रश भारत में लॉन्च किया है।

। जो  एक साधारण ब्रश के मुकाबले कई गुना खूबियों के साथ आपके स्वास्थ्य की देखभाल करेगा। ये electric toothbrush हाय फ्रीक्वेंसी, सोनिक मोटर, एंटी बैक्टिरियल ब्रिशल्स व चार अलग क्लीनिंग मोड़ के साथ आता है।



इलेक्ट्रिक टूथब्रश क्या हैं?


इलेक्ट्रिक टूथ ब्रश एक चार्जिंग टुथब्रश हैं। जिसे आप आसानी से यूज कर सकते हैं। या आपके दातों को आम टूथब्रश  के मुकाबले कई गुना अच्छे से सफाई करेगा। किसी प्रकार की दातों में बीमारी को फैलने से रोकने में यह सक्षम है। क्योंकि आज के दौर में स्वास्थ्य के प्रति लोगों का काफी रुझान हो गया है इसी को ध्यान में रखते हुए। Realme इलेक्ट्रिक टुथब्रश को याद किया है।


M1 सोनिक इलेक्ट्रिक टूथब्रश की क्या है।खूबियां….


Realme का M1 सोनिक इलेक्ट्रिक टूथब्रश को लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए। इसमें हाई-फ्रीक्वेंसी सोनिक मोटर, जो कि 34,000 गुना / मिनट सोनिक मोटर है। साथ में एंटी-बैक्टीरियल ब्रिसल्स का भी प्रयोग किया गया है। और टूथब्रश में मेटल-फ्री ब्रश हेड यह एक बहुत ही अच्छा उपकरण हो सकता है लोगों को अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए क्योंकि इंसान में बैक्टीरिया अधिकांश मुंह के द्वारा ही शरीर के अंदर जाता है।

रियलमी का यह इलेक्ट्रिक टूथब्रश चार अलग क्लीनिंग मोड के साथ आता है।सॉफ्ट मोड, क्लीन मोड, व्हाइट मोड और पॉलिश मोड। ब्रिसल एक नीले रंग के संकेतक के साथ आते हैं, इसलिए जब रंग दूर हो जाता है तो इसका मतलब है कि आपको ब्रश फिर को बदलने की जरूरत है।
वहीं कंपनी का दावा है कि रियलमी का यह इलेक्ट्रिक टूथब्रश सिंगल चार्ज पर 90 दिन तक की बैटरी लाइफ और फास्ट वायरलेस चार्जिंग की पेशकश की जाती है। यह 800mAh की बैटरी पैक करता है जिसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 4.5 घंटे लगते हैं। साथ ही, Realme का दावा है कि 5 मिनट की चार्जिंग 2 दिनों तक आसानी से प्रयोग किया जा सकता है।
Realme एम1 सोनिक इलेक्ट्रिक टूथब्रश मोटर एक कॉम्पेक्ट साइज़ मे टूथब्रश में फिट रहता है, जो कि इस्तेमाल पर 60dB से कम आवाज़ करता है। सच में यह एक बहुत ही उपयोगी उपकरण साबित हो सकता है आने वाले समय में।



क्या कीमत हैं। इलैक्ट्रिक टूथब्रश की ?


Realme का पहला इलेक्ट्रिक टूथब्रश कंपनी ने Realme M1 सोनिक इलेक्ट्रिक टूथब्रश की कीमत 1,999 रुपये रखी गई है।
इस प्रोडक्ट को Realme M1 Sonic electric toothbrush खरीदने के लिए Flipkart और Realme.com वेबसाइट से खरीद सकते हैं।


इसके क्या क्या लाभ है?

आप सब अब तक यह तो जानी चुके होंगे की इलेक्ट्रिक ब्रश क्या है। अगर बात करें इसके लाभ की तो इस इलैक्ट्रिक टूथब्रश में ड्यूपॉन्ट ब्रिसल्स दिए गए हैं, जो कि 99.9 प्रतिशत एंटी-बैक्टीरियल है और इसमें 98 प्रतिशत एंडराउंडे ब्रिसल्स दिए गए हैं, जो कि मुंह के अंदर किसी भी प्रकार की ओरल इंजरी से बचाता है। ब्रिसल्स में ब्लू इंटीकेटर दिया गया है, जो कि फेड हो जाने के बाद यूज़र्स को जानकारी देता है कि अब ब्रश हेड को बदलने का समय आ गया है। जैसे कि हमने बताया, ब्रश हेड 3.55mm पतला है। बताया गया है कि किसी भी तरह की ओरल चोट न पहुंचे इसलिए इस ब्रश को मेटर-फ्री बनाया गया है।
मुंह के अंदर प्रभावी सफाई के लिए ब्रश की हाई-फ्रीक्वेंसी मोटर 34,00 टाइम्स पर मिनट बाइब्रेट करती है। वहीं, कॉम्पेक्ट मोटर 60dB से भी कम नॉइस करती है। रियलमी एम1 सोनिक इलेक्ट्रिक टूथब्रश के ब्रशहेड्स में 10 डिग्री स्टेबल स्विंग दिया गया है, जो कि मुंह के छोटे से छोटे कोने में जाकर सफाई को सुनिश्चित करते हैं।



Comments

Popular posts from this blog

एंड्रॉयड स्मार्टफोन में ज्यादा RAM होने के बाद भी हैंग होने लगते है। और एप्पल में 2GB RAM में ही मोबाइल बहुत अच्छा चलता है। ऐसा क्यों होता हैं

यह प्रश्न आधुनिक स्मार्टफोन उपभोक्ताओं की सबसे आम जिज्ञासा को दर्शाता है। इस प्रश्न का उत्तर एप्पल और एंड्रॉइड के ऑपरेटिंग सिस्टम के आधार में ही छुपा है। कम तकनीकी ज्ञान वाले लोगों को भी इसका कारण समझ आ जाये इसलिए एक साधारण उदाहरण से समझाता हूँ। मान लीजिए आपके पास पानी की दो मोटरें हैं जिनकी ताकत एक जैसी है। आपने एक मोटर में एक पाइप लगाकर उसे चालू कर दिया, और दूसरी मोटर में कुछ जुगाड़ लगाकर 10 पाइप जोड़ दिए हैं। अब एक सामान्य से प्रश्न का उत्तर दीजिए कि कौनसी मोटर के पाइप में पानी की गति सबसे ज्यादा होगी..?? सीधा सा उत्तर है जिस मोटर में एक ही पाइप लगा है उसमें तेज़ पानी आएगा। इस बात को नीचे चित्र में समझने का प्रयास किया गया है।👇 बिल्कुल यही बात इस प्रश्न का उत्तर है। एंड्राइड मोबाइल में हर एप्लीकेशन डेटा ट्रांसफर के लिए खुदका एक कनेक्शन (पाइप) इस्तेमाल करती है। यानी एक समय मे कई एप्लीकेशन एक साथ ही बैकग्राउंड में चलती रहतीं हैं। इसके विपरीत एप्पल के ऑपरेटिंग सिस्टम में डेटा ट्रांसफर के लिए एक ही कनेक्शन का इस्तेमाल होता है। डेटा ट्रांसमिशन के समय एक के बाद एक तरीके से सारे ऍप बारी बारी

BULK SMS FRAUD

BULK SMS FRAUD नमस्कार आपका फिर से हमारे हिंदी ब्लॉग DeepGyan  पर स्वागत है। आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं। BULK SMS FRAUD के बारे में।आज के इस पोस्ट में हम समझेंगे। कि आखिर कैसे लोग बल्क एसएमएस फ्रॉड का शिकार हो जाते हैं। और उनके अकाउंट से पैसे निकाल लिए जाते हैं। सबसे पहले तो बहुत से लोगों के दिमाग में यह बात आ रही होगी। की आखिर यह है क्या? तो सबसे पहले हम समझेंगे।   BULK SMS   क्या है ? BULK SMS  BULK शब्द का हिंदी अर्थ होता है। थोक यानि कि ढेर, और SMS का मतलब तो आपको पता ही होगा। SHORT MASSAGE SERVICE इसे साधारण भाषा में कहें। तो जब हम किसी को अपने मोबाइल से Text Massage भेजते हैं। तो आमतौर पर उसे ही s.m.s. कहते हैं। अगर इसे किताबी भाषा में कहें। तो  एक ही मैसेज को थोक में  बहुत से लोगों को एक साथ भेजना ही BULK SMS कहलाता है। कैसे पहचाने कि कोन सा BULK SMS हैं ? सभी टेलीकॉम कंपनियां जैसे:- AIRTAL,JIO,IDEA, इत्यादि। अपने सभी ग्राहकों को अक्सर Balance, Recharge, या offer se संबंधित मैसेज भेजती है। उन मैसेज में  2 अंक तथा 6 अंक या Alphabet या Numerical यह दोनों को मिलाकर एक